Welcome Guest You Can Login/Register
Lal Kitab Remedies For Business Print This Article
#
  • Astrologer Peeyush Vashisth

लाल किताब के उपायों से बढाएं व्यापार को दिन दूना-रात चौगुना
Lal Kitab Remedies For Business

 



          लाल किताब उपायों का एक महासागर है और इसमें विविध प्रकार की समस्याओं के निवारण के लिए अनेक प्रकार के उपाय दिये गये हैं। विवाह, नौकरी, रोग निवारण, धनलाभ, व्यापार वृद्धि इत्यादि के सम्बन्ध में लाल किताब के उपाय बहुत ही प्रभावी देखे गये है। इस लेख में हम लाए हैं आपके  व्यापार को बढाने के लिएऐसे ही लाल किताब के कुछ खास उपाय:-

1.यदि अच्छा भला चलता हुआ व्यापार अचानक रूक जाए तो यह प्रायः राहु ग्रह के कारण होता है। ऐसे में एक जटायुक्त नारियल लेकर उसे लाल वस्त्र में लपेटें और अपनी दुकान  या व्यापार स्थल के ऐसे कोने में रख दें जहां किसी की नजर नहीं पडे। इसे 43 दिनों तक इसी प्रकार रखा रहने दें और 43 दिन के बाद इसे किसी निर्जन स्थान में जाकर पानी में बहा दें। ध्यान रखें कि जिस स्थान पर आप इसे पानी में बहाएं वह ऐसा होना चाहिए जहां आप पहले कभी नहीं गये हों।

2.  जब कभी शनि की साढेसाती या ढैया चल रहा हो तो भी व्यापार में भयंकर मन्दी का सामना करना पडता है और इतना ही नहीं कभी कभी तो पैसे- पैसे के लिए मोहताज होना पडता है। ऐसे में आप जिस पलंग पर सोते हैं उसके चारों कोनों पर चार लोहे की कील लगा लें और 43 दिनों तक नित्य रात्री में सोते समय अपने सिरहाने एक लोहे के पात्र में पानी भरकर रख लें। प्रातः काल उठकर शनिदेव का मानसिक स्मरण करते हुए यह पानी किसी पीपल के वृक्ष में डाल दें।

3. यदि शत्रु या प्रतिस्पर्धी ने ईर्ष्यावश आपकी दुकान बंधवा दी है और ग्राहक दुकान में आकर भी खरीददारी नहीं करता है तो यह उपाय करें- शनिवार के दिन काले उडद के 21 साबुत दाने काले वस्त्र में बांधकर दुकान की चौखट पर लटका दें। इसे 7 दिनों तक इसी प्रकार लटका रहने दें और अगले शनिवार को पुराने दाने बाहर निकालकर पीपल के वृक्ष में समर्पित कर दें और नए दाने रखकर इसी प्रकार बांध दें। यह उपाय तीन शनिवार करना हैं। इससे आपकी बंधी हुई दुकान खुल जायेगी और किसी भी प्रकार का तंत्र मंत्र यदि किसी ने दुकान पर किया है तो वह दूर हो जायेगा।

4.  यदि आप साझेदारी  में व्यवसाय करते हैं और आपके पार्टनर के कारण किसी भी प्रकार की परेशानी आपको आ रही है तो इसके निवारण के लिए 43 दिनों तक अपने आफिस/व्यवसाय स्थल पर अपने इष्टदेवता का मानसिक स्मरण करते हुए श्वेत पुष्प और श्वेत रंग की मिठाई अर्पित करें। शीघ्र ही आपकी परेशानी दूर होगी।

 
 

5. शनिवार के दिन एक ऐसी दुकान पर जाएं जो बहुत अच्छी चलती हो। वहां से एक लोहे का नट या कोई कील दुकानदार से मांगकर लें यदि वह नहीं दे तो खरीद लेंया चुपचाप उठा लें । इसके बाद उसे अपनी दुकान पर लाकर दूध से साफ करें और थोडा सरसों का तेल लगाकर एक 21 उडद के दानों के साथ अपनी एक कांच की शीशी में रख लें । ध्यान रखें की ऐसा करते समय कोई भी ग्राहक ना तो आपको देखे और ना ही आपको टोके। शीघ्र ही इससे आपका व्यापार भी चलने लगेगा। और हां, जिसकी दुकान से आप वह लोहे का नट या कील लेकर आये हैं उसकी दुकान पर भी इसका कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता है।


अन्य विशेष उपाय
(Other Special Lal Kitab Remedies for Business )
  • मंत्र शास्त्र के अन्तर्गत निम्नलिखित लक्ष्मी मंत्र प्राप्त होता है। यदि नित्य इस मंत्र की एक माला अर्थात 108 बार जप किया जाए तो मां लक्ष्मी की विशेष  कृपा होती है और व्यापार अच्छा चलता है।
    ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये  प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्म्यै  नमः 


  • यदि शुभ मुहूर्त में काली हल्दी, लाल गुजा और दक्षिणावर्ती यंत्र गल्ले या तिजोरी में स्थापित किया जाए तो यह लक्ष्मी को आकर्षित करता हैं और कार्य व्यवसाय में धनागम होने लगता है।


  • यदि आप चाहते हैं  कि आपका व्यापार सदैव अच्छा चलता रहे तो सदैव अपनी टेबल, दराज, कुर्सी इत्यादि को पवित्र रखें । इन पर जूठी वस्तुएं, जूठे कप इत्यादि भूलकर भी नहीं रखें और यथासंभव प्रयास करें कि जिस गद्दी या कुर्सी पर आप बैठते हैं, वहां यूं ही किसी आगन्तुक को नहीं बिठाएं। 


विशेष-   मैनें अपने अनुभव में देखा है कि बहुत लोग सदैव अपने व्यापार या काम धंधे की बुराई ही करते रहते हैं कि ‘‘ये तो बिलकुल खराब काम है। बिलकुल नहीं चलता, इससे अच्छा तो कुछ और होता आदि। ‘‘ देखिये अगर आप हमेशा ऐसा ही कहते रहेंगे तो आपके शब्दों का भी नकारात्मक असर  व्यापार पर होता है। शब्द बहुत शक्तिशाली होते हैं। इसलिए हमेशा अपने काम या व्यापार से प्यार करें , इसकी इज्जत करें और इसे कोसना बंद कर दें।

( These are Few Easy Lal Kitab Remedies For Business , Just Follow These and Feel The amazing results. If You Have any queries related to this article then just type your query in comment box or contact on our helpline no.)
आपको यह लेख कैसा लगा यह जरूर कमेंट करे और अपने मित्रो के साथ शेयर करना नहीं भूले -

 

Comments

Write Your Comments